साइट मैप
العربية Български 中文 Čeština English Français Deutsch हिन्दी Bahasa Indonesia Italiano Bahasa Malay اردو Polski Português Română Русский Srpski Slovenský Español ไทย Nederlands Українська Vietnamese বাংলা Ўзбекча O'zbekcha Қазақша

इंस्टाफॉरेक्स क्लाइंट एरिया

  • व्यक्तिगत सेटिंग्स
  • सभी इंस्टाफॉरेक्स सेवाओं के पहुँच प्राप्त करें
  • व्यापार पर विस्तृत आँकड़े और रिपोर्ट
  • वित्तीय लेनदेन की पूरी रेंज
  • अनेक खातों के प्रबंधन की प्रणाली
  • ज़्यादा से ज़्यादा डेटा संरक्षण

इंस्टाफॉरेक्स पार्टनर एरिया

  • क्लाइंट और कमीशन की पूरी जानकारी
  • खातों और क्लिक्स पर आधारित ग्राफ़िक्स आंकड़ें
  • वेबमास्टर के उपकरण
  • तैयार वेब समाधान और बैनर की व्यापक रेंज
  • उच्च स्तरीय डेटा संरक्षण
  • कंपनी के समाचार, आरएसएस फ़ीड और फॉरेक्स के गुप्तचर
खाता पंजीकरण करें
संबंद्ध प्रोग्राम
cabinet icon

इंस्टाफॉरेक्स – हमेशा सबसे आगे!एक ट्रेडिंग खाता खोलें और इंस्टाफॉरेक्स लोप्रेज़ टीम का हिस्सा बनें!

एल्स लोप्रेज़ की अगुवाई वाली टीम का सफल इतिहास, आपकी सफलता का इतिहास बन सकता है! आत्मविश्वास से व्यापार करें और डकार रैली के नियमित प्रतिभागी और सिल्क वे रैली के विजेता की तरह लीडरशिप की ओर बढ़ें, जैसा कि इंस्टाफॉरेक्स टीम ने किया है!

इसमें शामिल हों और इंस्टाफॉरेक के साथ जीत हासिल करें!

तुरंत खाता खोलना

निर्देश पत्र प्राप्त करें
toolbar icon

ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

मोबाइल डिवाइस के लिए

ब्राउज़र के माध्यम से ट्रेडिंग करने के लिए

Download Trading Platform
Methods of deposit / withdrawal of funds
Trading in the browser
What is cryptocurrency?
How do cryptocurrencies work?
What is bitcoin?
How to trade BTC?
Legal status of cryptocurrencies
Benefits of BTC
बिटकॉइन व्यापार शुरू करें
+ 30%
प्रत्येक जमा पर
खाता खोलें
एतेरेउं व्यापार शुरू करें
+ 30%
प्रत्येक जमा पर
खाता खोलें

यह पृष्ठ बिटकोइन व्यापार को समर्पित है।
आपको यह दिलचस्प भी मिल सकता है:

क्रिप्टोकुरेंसी क्या है?

आइए जटिल तकनीकी मामलों के बारे में विवरण न दें और यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्रिप्टोकुरेंसी क्या है और यह कैसे काम करती है।

एक क्रिप्टोकुरेंसी डिजिटल या आभासी धन है जो कि फिएट पैसों का विकल्प है। एक क्रिप्टोकुरेंसी की एक हड़ताली विशेषता इसकी विकेन्द्रीकृत प्रकृति है जो इसे सरकारी हस्तक्षेप या हेरफेर से प्रतिरोधी बनाती है।

पारंपरिक धन के विपरीत, आभासी धन की मात्रा सख्ती से सीमित है। असीमित डिजिटल टोकन जारी करना असंभव है। इस कारण से, क्रिप्टोकुरेंसी की तुलना बहुमूल्य धातुओं से की जाती है लेकिन अमेरिकी डॉलर या यूरो के साथ नहीं।

क्रिप्टोकुरियां कैसे काम करती हैं?

एक उपयोगकर्ता लेनदेन के लिए अनुरोध करता है।
अनुरोधित लेनदेन प 2प नेटवर्क में प्रवेश करता है जिसमें कंप्यूटर होते हैं। इन कंप्यूटरों को «क्रॉसपॉइंट्स», या «नोड्स» कहा जाता है।
नेटवर्क विशेष एल्गोरिदम की सहायता से लेनदेन सत्यापन और उपयोगकर्ता की स्थिति की जांच करता है।
जांच के बाद, लेनदेन को अन्य लेनदेन के साथ रजिस्टर के नए डेटा ब्लॉक में जोड़ा जाता है।
अनधिकृत परिवर्तनों की संभावना को बाहर करने के लिए ब्लॉक को मौजूदा ब्लॉकचेन डेटाबेस में इस तरह से जोड़ा गया है
लेनदेन पूरा हो गया है।
  • क्रिप्टोकुरेंसी का मूल सिद्धांत ब्लॉकचेन तकनीक है जिसका उपयोग कभी भी किए गए सभी लेनदेन के ऑनलाइन खाताधारक को स्टोर करने के लिए किया जाता है। सभी ब्लॉक एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और सुरक्षित रूप से संरक्षित हैं।
  • किसी भी बिटकॉइन ट्रांसमिशन को तुरंत सार्वजनिक खाताधारक पर दर्ज किया जाता है। प्रत्येक उपयोगकर्ता सार्वजनिक और निजी कुंजी के माध्यम से अपने लेनदेन का ट्रैक रखने में सक्षम है।
  • ब्लॉकचेन लोगों के लिए स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है। यह तकनीक उपयोगकर्ताओं को तृतीय पक्षों की भागीदारी के बिना सामान खरीदने और बेचने की अनुमति देती है, उदाहरण के लिए, बैंक।
  • बिटकॉइन में संतुलन डिजिटल वेल्ट्स में रखा जाता है, जो सार्वजनिक और निजी कुंजी का उपयोग करते हैं जो अनन्य एन्क्रिप्शन एल्गोरिदम के माध्यम से उत्पन्न संख्याओं और अक्षरों के लंबे तार होते हैं।
  • फिएट पैसों के लिए डिजिटल मुद्राओं का आसानी से आदान-प्रदान किया जाता है। इसके अलावा, क्रिप्टोकुरिटीज ने निवेशकों के साथ आकर्षक संपत्ति के रूप में पक्षपात जीता है। उपलब्धता, कम लेनदेन लागत, और गुमनाम व्यापक रूप से वित्तीय संचालन के एक नए मानक के रूप में देखा जाता है। ब्लॉकचैन प्रौद्योगिकी को गतिविधियों के विभिन्न क्षेत्रों में मजबूती से इस्तेमाल किया गया है।

बिटकॉइन क्या है?

बिटकॉइन पहला विकेन्द्रीकृत डिजिटल पैसा है। यह क्रिप्टोकुरेंसी 200 9 में बनाई गई थी। इसका मूल रूप से 31 अक्टूबर, 2008 को उल्लेख किया गया था जब एक व्यक्ति जो खुद को सतोशी नाकामोतो कहता है और जिसे बिटकॉइन के संस्थापक माना जाता है, शीर्षक बिटकॉइन शीर्षक के तहत एक लेख प्रकाशित किया: ए पीयर-टू-पीयर इलेक्ट्रॉनिक कैश प्रणाली। बिटकॉइन ने क्रिप्टोकुरेंसी के पूरे नए युग की शुरुआत की। इसके बाद, पहला ब्लॉक और पहले 50 बिटकॉइन उत्पन्न हुए थे। फिर, पहला लेनदेन और फिएट पैसे के लिए विनिमय आयोजित किया गया था। 25 अप्रैल 2010 को, 1,000 बिटकोइन्स पहली बार आधिकारिक तौर पर बेचे गए थे। उस समय, बिटकॉइन का मूल्य 0.3 सेंट था। तब से 2017 के अंत तक, बिटकॉइन की कीमत 1 9, 000 अमरीकी डालर से ऊपर हो गई।

दुनिया भर में खनिक बिटकॉइन उत्पन्न करते हैं। लाखों कंप्यूटर दैनिक आधार पर कुछ संचालन करते हैं, नए ब्लॉक और रिकॉर्डिंग लेनदेन बनाते हैं। इसके साथ-साथ, इस तरह से सिस्टम को विनियमित किया जाता है कि बिटकॉइन की एक विशेष अनुमानित संख्या बनाई जाती है। बिटकॉइन की मात्रा 21 मिलियन सिक्कों तक सख्ती से सीमित है - यही कारण है कि इसे डिजिटल सोना कहा जाता है।


2016 और 2017 में, व्यापार बिटकॉइन खुदरा व्यापारियों और प्रमुख निवेशकों के साथ काफी लोकप्रिय हो रहा है। सीएमई ग्रुप और सीबीओई ग्लोबल मार्केट्स जैसे अग्रणी ट्रेडिंग फर्श पहले ही बिटकॉइन पर ट्रेडिंग वायदा पेश कर चुके हैं। बिटकॉइन सबसे अधिक मांग वाली डिजिटल मुद्रा है। इसे एक व्यापार योग्य संपत्ति के रूप में पहचाना गया है और वैश्विक वित्तीय प्रणाली का एक अभिन्न अंग बन गया है।

बिटकोइन कैसे काम करता है?

बिटकोइन कैसे काम करता है?
वैश्विक विकेन्द्रीकृत पी 2 पी नेटवर्क:
बिटकोइन कैसे काम करता है?
1. बिटकोइन खनन। खनिक नए बिटकॉइन के लिए विशेष सॉफ्टवेयर का उपयोग करते हैं। बिटकॉइन को हर नए जेनरेट किए गए ब्लॉकचेन के लिए इनाम के रूप में श्रेय दिया जाता है।
बिटकोइन कैसे काम करता है?
2. बीटीसी एक्सचेंजर्स बिटकॉइन के लिए क्लासिक मुद्राएं खरीदते हैं, इसलिए क्रिप्टोकुरियां बिना खनन के प्राप्त की जा सकती हैं जो बाजार में प्रवेश करने और क्रिप्टोक्रैरिटी को नकदी में बदलने का मौका देती है।
बिटकोइन कैसे काम करता है?
3. उपयोगकर्ता ,दोनों कानूनी संस्थाएं और निजी लोग ,भुगतान वेबसाइटों पर ई-वेल्ट बनाएं । वास्तविक जीवन में भुगतान प्रक्रिया को कम करने के लिए कानूनी संस्थाएं क्यूआर कोड का उपयोग कर सकती हैं
बिटकोइन कैसे काम करता है?
4. उपयोगकर्ता बीटीसी-वेल्ट्स बनाते हैं जहां क्रिप्टोकुरेंसी सुरक्षित रूप से रखी जाती है। बिटकॉइन को वेल्ट्स के बीच स्थानांतरित किया जा सकता है

बिटकॉइन का व्यापार कैसे करें?

बिटकॉइन का व्यापार कैसे करें? बिटकॉइन का व्यापार कैसे करें?
इंस्टा फॉरेक्स व्यापार के लिए # बिटकोइनप्रदान करता है
बिटकॉइन का व्यापार कैसे करें? बिटकॉइन का व्यापार कैसे करें?
बीटीसी पर कमाई करने के लिए तीन कदम:
2. जमा करें
3. बिटकॉइन परिवर्तन से लाभ

क्रिप्टोकुरेंसी खरीदने के बावजूद व्यापारी बिटकॉइन मूल्य के उतार-चढ़ाव से कमा सकते हैं। एक विकल्प के रूप में, एक व्यापारी बिटकॉइन मूल्य पर अंतर (सीएफडी) के लिए अनुबंध खरीद सकता है। जब तक आपके खाते पर अनुबंध खुला रहता है, तब तक आपको वही लाभ मिलेगा बशर्ते कि बिटकॉइन मूल्य में बढ़े, जैसे कि आपने क्रिप्टोकुरेंसी का स्वामित्व किया हो। एकमात्र शर्त बिटकॉइन मूल्य की दिशा के लिए सही पूर्वानुमान बनाना है।

विदेशी मुद्रा पर एक नई संपत्ति होने के बावजूद, यहां कई सिफारिशें हैं जो इस लोकप्रिय क्रिप्टोकुरेंसी के व्यापार में अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगी। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बिटकॉइन समाचारों के प्रति बेहद संवेदनशील है। दिलचस्प बात यह है कि यह उपकरण अमेरिका से समष्टि आर्थिक डेटा पर निर्भर नहीं है। हालांकि, बिटकॉइन तुरन्त क्रिप्टोकुरेंसी के बारे में खबरों का जवाब देता है। इसलिए, एक स्थिति खोलने से पहले, एक व्यापारी को बड़ी कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर निवेश, क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों पर साइबर हमलों, और केंद्रीय बैंकों और राज्य प्राधिकरणों की टिप्पणियों पर ध्यान देना चाहिए। एक रणनीति का चयन, एक साधारण व्यापार प्रणाली का चयन करना सुनिश्चित करें। मनी मैनेजमेंट और स्टॉप लॉस निश्चित रूप से सवाल से बाहर हैं।

यदि आप वित्तीय बाजारों के लिए नवागंतुक हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्थिति खोलने से पहले विश्लेषणात्मक सिफारिशों को जान लें। उदाहरण के लिए, इंस्टा फॉरेक्स विश्लेषकों ने बिटकॉइन के लिए समीक्षा और पूर्वानुमान पोस्ट किए हैंa दैनिक आधार पर.

इसे समेटने के लिए, ट्रेडिंग बिटकॉइन एक बहुत ही जटिल मामला नहीं है। बिटकॉइन मूल्य में परिवर्तन अन्य मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर में वृद्धि या गिरावट पर निर्भर नहीं हैं। दिन के बाद, यह क्रिप्टोकुरेंसी वित्त की दुनिया में अधिक से अधिक ध्यान आकर्षित करती है। व्यापारियों के एक निवेश पोर्टफोलियो को हाल ही में बिटकॉइन के साथ पूरक किया गया है। हम अब क्या देख रहे हैं डिजिटल मुद्रा बाजार की शुरुआत है। इससे लाभ उठाने का मौका हासिल करें!

बिटकोइन व्यापार

बिटकोइन उद्धरण

बिटकोइन पूर्वानुमान

27/03/2020 के लिए बीटीसी / यूएसडी का तकनीकी विश्लेषण:
Sebastian Seliga
08:17 2020-03-27 UTC+00
वैश्विक कोरोनोवायरस महामारी के बीच बिटकॉइन खरीदने के लिए कोई जल्दी नहीं
27/03/2020 के लिए ईटीएच / यूएसडी का तकनीकी विश्लेषण:
Sebastian Seliga
07:29 2020-03-27 UTC+00
वैश्विक कोरोनोवायरस महामारी के बीच ट्रेंड रेखा के नीचे टूटने के बारे में इथेरियम
26/03/2020 के लिए बीटीसी / यूएसडी का तकनीकी विश्लेषण:
Sebastian Seliga
11:10 2020-03-26 UTC+00
वैश्विक कोरोनावायरस महामारी के बीच डिजिटल सोना रैली नहीं कर रहा है

क्रिप्टोकुरेंसी की कानूनी स्थिति

हालांकि बिटकॉइन, पहली बार क्रिप्टोकुरेंसी, 10 साल पहले दिखाई दी, डिजिटल मुद्राओं की कानूनी स्थिति अभी तक परिभाषित नहीं की गई है। हालांकि, आभासी धन लोकप्रियता में बढ़ रहा है, इसलिए वैश्विक समुदाय और अलग-अलग देशों दोनों को इस मुद्दे को सुलझाना चाहिए। सभी देशों के लिए आम तौर पर कानूनी स्थिति पर चर्चा करना समयपूर्व है, लेकिन कई राज्यों ने क्रिप्टोकुरियों के उपयोग को नियंत्रित करने के लिए कानूनी आधार तैयार करना शुरू कर दिया है। देश दो मुख्य शिविरों में विभाजित हैं। कुछ राज्य आभासी धन के उपयोग को प्रतिबंधित या सीमित करने का इरादा रखते हैं। ये देश बांग्लादेश, बोलीविया, चीन और इक्वाडोर, साथ ही आइसलैंड, इंडोनेशिया, किर्गिस्तान, लेबनान, रूस, थाईलैंड, वियतनाम और अन्य हैं। ऐसे देश भी हैं जो अपनी अर्थव्यवस्थाओं में क्रिप्टोक्रांसियों को शुरू करने के लिए कानूनी ढांचा तैयार करते हैं। ये देश ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, कनाडा, साइप्रस और डेनमार्क, साथ ही फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग और इज़राइल हैं। इटली, जापान, न्यूजीलैंड, और नॉर्वे, साथ ही साथ सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्विट्जरलैंड, स्वीडन, तुर्की, इंग्लैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ अन्य देश भी क्रिप्टोक्रोपियों को स्वीकार करने के लिए खड़े हैं।

जापान ने इस मुद्दे पर सबसे बड़ी प्रगति की है, आधिकारिक तौर पर भुगतान के साधन के रूप में बिटकॉइन को मान्यता दी है। चीन में केवल व्यक्ति ही इस क्रिप्टोकुरेंसी का उपयोग कर सकते हैं। बिटकॉइन के साथ यूरोपीय संघ लेनदेन में मुद्राओं, सिक्कों और बैंकनोट्स के साथ भुगतान लेनदेन के रूप में माना जाता है, इसलिए बिटकॉइन यूरोप में कर योग्य संपत्ति नहीं है। वैसे, कराधान महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक है। क्रिप्टोकुरेंसी बाजार का पूंजीकरण रिकॉर्ड मूल्यों तक पहुंच गया है और बढ़ता जा रहा है। सरकार की एक भी मशीनरी ऐसी लाभदायक बाजार को छोड़ नहीं देगी।

क्रिप्टोक्यूरिटीज ने एक बड़ा कदम आगे बढ़ाया है, जिससे सांसदों को पीछे छोड़ दिया गया है। कई देशों की सरकारें अभी तक इस मामले पर सहमत नहीं हैं और एक सटीक परिभाषा प्रदान नहीं कर सकती हैं। कुछ देशों ने बिटकॉइन को एक मौका दिया, जबकि अन्य ने एक आसान रास्ता लिया और प्रतिबंध लगाए। हालांकि, विकेंद्रीकरण, जो बिटकॉइन के मुख्य फायदों में से एक है, अधिकारियों को नियंत्रण का उपयोग करने से रोकता है। यही कारण है कि ज्यादातर विशेषज्ञों का मानना है कि सरकारों के पास क्रिप्टोक्रोपियों को स्वीकार करने और उनकी कानूनी स्थिति को परिभाषित करने की तुलना में कोई अन्य विकल्प नहीं है।

इंस्टा फॉरेक्स के साथ व्यापार बीटीसी के लाभ

अपने निवेश पोर्टफोलियो में एक नया ट्रेडिंग उपकरण जोड़ें और अभी लाभ कमाएं!
निवेशक बिटकॉइन के बारे में अलग-अलग विचार व्यक्त करते हैं, लेकिन इस घटना को निश्चित रूप से अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।
डिजिटल मुद्राओं के युग में प्रवेश करने का अपना मौका जब्त करें! इंस्टा फॉरेक्स आपको मदद हाथ देने के लिए तैयार है!

हम प्रदान करते हैं:

  • डेमो खाते पर अभ्यास करने का अवसर
  • कन्वीनियेंट लीवरेज
  • वास्तविक डेलिवरी के बिना बिटकोइन (# बिटकोइन) पर ट्रेडिंग सीएफडी
  • सब से ऊपर, हमारी प्रतिष्ठा! इंस्टा फॉरेक्स ने एक विश्वसनीय भागीदार की प्रतिष्ठा प्राप्त की है। यह इस तथ्य से साबित होता है कि 7,000,000 ग्राहक हमारी कंपनी पर भरोसा करते हैं।

इसके अलावा, हमारी प्रतिष्ठा! इंस्टा फॉरेक्स ने एक विश्वसनीय भागीदार की प्रतिष्ठा प्राप्त की है। यह साबित हुआ है कि 7,000,000 ग्राहक जो हमारी कंपनी में अपना विश्वास दिखाते हैं।

आपके मोबाइल में बिटकॉइन इंस्टा फ़ॉरेक्स

बिटकोइन ट्रेडिंग

बिटकोइन

बिटकॉइन इंस्टा फॉरेक्स मोबाइल एप्लिकेशन आपको ऑनलाइन सबसे लोकप्रिय और अस्थिर उपकरणों में से एक का विश्लेषण और व्यापार करने की अनुमति देता है। इस ऐप में ट्रेडिंग बिटकॉइन के लिए महत्वपूर्ण डेटा शामिल है, जिससे प्रत्येक इंस्टा फॉरेक्स क्लाइंट नवीनतम समाचारों के बराबर रहता है और क्रिप्टोकुरेंसी को अधिकतम से व्यापार करने से लाभ होता है!